अक्षय कुमार ने 25 करोड़ दान के बाद अब BMC को दिये 3 करोड़



अक्षय कुमार ने 25 करोड़ दान के बाद अब BMC को दिये 3 करोड़


New Delhi : बॉलीवुड के सबसे बड़े खिलाड़ी Akshay Kumar ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में PM-CARES फंड में 25 करोड़ रुपये डोनेट करने के बाद अक्षय कुमार ने 3 करोड़ की राशि मुबंई नगर निगम (BMC) को देने की घोषणा की है। ताकि इससे पीपीई किट, मास्क और टेस्टिंग किट बनाने में मदद मिल सके। अक्षय की इस घोषणा के साथ ही उन्होंने कुल 28 करोड़ की राशि डोनेट की।



अक्षय कुमार के 25 करोड़ के दान की तारीफ PM Modi ने भी की थी। पीएम मोदी ने ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा था – सराहनीय कदम.. स्वस्थ भारत के लिए डोनेट करते रहिए। इससे पहले अक्षय कुमार ने कोरोना वायरस की जंग के खिलाफ खड़े पुलिस, सफाईकर्मी, डॉक्टर्स, सरकारी अधिकारी, सुरक्षागार्ड आदि को धन्यवाद दिया है। अक्षय कुमार ने ट्वीट कर लिखा कि, “मेरे और मेरे परिवार की तरफ से पुलिस, नगर निगम वर्कर्स, डॉक्टर्स, नर्सेंज, सरकारी अधिकारी, वेंडर्स, बिल्डिंग के गार्ड्स को दिल से धन्यवाद।” अक्षय कुमार ने इस दौरान एक तस्वीर भी शेयर की। इस तस्वीर में अक्षय कुमार ने #DilSeThankYou लिखा है। इस ट्वीट को करते हुए अक्षय कुमार ने अपना नाम और पता बताया है। जो सोशल मीडिया पर अब जमकर वायरल हो रहा है। इस ट्वीट पर अब तमाम लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। हर कोई सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार के इस अभियान की जमकर तारीफ कर रहा है।
इधर Corona के जंग में फिल्मी दुनिया से जुड़े कलाकार किसी न किसी तरह मदद के लिए आगे आ रहे हैं। साउथ फिल्मों के स्टार और Akshay Kumar की फिल्म लक्ष्मी बॉम के डायरेक्टर Raghava Lawrence ने कोरोना के बीच मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है। राघव ने अगली फिल्म के लिए मिली एडवांस फीस 3 करोड़ करोड़ रुपये दान कर दी है।
राघव ने सोशल मीडिया के माध्यम से यह जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया कि उनकी अगली फिल्म चंद्रमुखी 2 है। फिल्म में राघव एक्टिंग कर रहे हैं, जबकि निर्देशक पी वासु हैं। इस फिल्म के लिए मिले एडवांस में से राघव ने 3 करोड़ अलग-अलग फंड में देने का फैसला किया है। सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक 50 लाख रुपये पीएम केयर्स फंड में जाएंगे। 50 लाख तमिलनाडु सीएम रिलीफ फंड में दिए हैं। इसके अलावा राघव ने 50 लाख FEFSI यूनियन, 50 लाख डांसर्स यूनियन और 25 लाख शारीरिक रूप से अक्षम लोगों दो डोनेट किए हैं। 75 लाख रुपये उन्होंने अपने गृह नगर के डेली वेज वर्कर्स की मदद के लिए दिये हैं। पोस्ट के आखिर में राघव ने लिखा कि सेवा ही भगवान है।
राघव, अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब का निर्देशन कर रहे हैं। यह साउथ फिल्म मुन्नी 2 कंचना का हिंदी रीमेक है। फिल्म में अक्षय के अपोजिट कियारा आडवाणी नजर आएंगी। हालांकि, कोरोना की वजह से फिल्म का काम बंद कर दिया गया है। इधर रमेश बाला ने राघव लॉरेंस द्वारा किए गए दान के बारे में जानकारी देते हुए लिखा – राघव लॉरेंस ने COVID-19 में मदद के लिए 3 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है।

राघव ने फेसबुक पोस्ट और ट्वीट कर जानकारी दी

इसमें से 50 लाख रुपये के पीएम फंड के लिए, 50 लाख सीएम फंड के लिए, 50 लाख फिल्म एम्पलॉइज फेडरेशन ऑफ साउथ इंडिया, 50 लाख डांसर्स यूनियन, 25 लाख शारीरिक रूप से सक्षम लोगों के लिए और 75 लाख रोयापुरम के दिहाड़ी मजदूरों के लिए दान किया जाएगा। राघव लॉरेंस से पहले साउथ फिल्मों के सुपरस्टार प्रभास, पवन कल्याण, चिरंजीवी और महेश बाबू जैसे कई कलाकारों ने भी कोविड-19 के बीच मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है।

0 comments