राहत मतलब कोका-कोला : कोरोना से लड़ने के लिये 100 करोड़ का योगदान किया


राहत मतलब कोका-कोला : कोरोना से लड़ने के लिये 100 करोड़ का योगदान किया


New Delhi : कोल्ड ड्रिंक बनाने वाली मल्टीनेशनल कंपनी Coca-Cola इंडिया ने कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई में सरकार को 100 करोड़ रुपये से अधिक का शुरुआती सहयोग देने का संकल्‍प लिया है। कंपनी इस राशि से स्‍वास्‍थ्‍य रक्षा तंत्र और आम लोगों की मदद करेगी ताकि वे इस सकंट से मुकाबला कर सकें और इस महामारी को फैलने से रोका जा सके। इससे पहले कंपनी ने 3 अप्रैल को 75 करोड़ की मदद का ऐलान किया था।
इन राहत कार्यक्रमों का उद्देश्‍य देशभर में 10 लाख से अधिक लोगों को लाभ पहुंचाना और उन्‍हें सकारात्‍मक रूप से प्रभावित करना है। कंपनी की ओर से यह जानकारी दी गई है। कोका-कोला इंडिया का उद्देश्‍य देश के स्‍वास्‍थ्‍य क्षेत्र के बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने में तात्‍कालिक सहयोग देना है। इसमें स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों के लिए परीक्षण सुविधायें एवं पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) शामिल हैं। कंपनी अपने एनजीओ एवं बॉटलिंग पार्टनर्स के साथ भी करीब से काम कर रही है ताकि बेरोजगारों एवं प्रवासी कामगारों जैसे सबसे अधिक प्रभावित समुदायों की मदद की जा सके।
कंपनी लॉकडाउन के बीच इन लोगों को खाने-पीने का सामान भी उपलब्ध करा रही है। कोका कोला फाउंडेशन, एटलांटा के सहयोग से, कंपनी ने यूनाइटेड वे एवं केयर इंडिया के साथ महत्‍वपूर्ण साझेदारियां की हैं ताकि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में हेल्‍थकेयर एवं खाद्य सुरक्षा को सहयोग देने की दिशा पहल की जा सके।

0 comments