वायरल : सोशल डिस्टेन्सिंग के दूधवाले ने बनाया कुछ ऐसा, लोग बोले – इस जुगाड़ का जवाब नहीं


वायरल : सोशल डिस्टेन्सिंग के दूधवाले ने बनाया कुछ ऐसा, लोग बोले – इस जुगाड़ का जवाब नहीं

New Delhi : अपना देश जुगाड़ों से भरा पड़ा है। जिसको जैसी जरूरत होती है वैसा बना लेता है, बेहद कम कीमत में। एक दूधवाले ने भी कुछ ऐसा ही बनाया है, जिसको देखने के बाद पूरा देश उसको शाबासी दे रहा है। सोशल डिस्अेन्सिंग के लिये बनाये गये इस जुगाड़ को आप भी देखेंगे तो कहेंगे – भाई इस जुगाड‍़ का कोई जवाब नहीं है। फिलहाल तो दूधवाले के जुगाड़ का वीडियो देशभर में वायरल हो रहा है और उसके वीडियो पर बड़ा से बड़ा आदमी भी कमेन्ट करने से चूक नहीं रहा है।

राजस्थान के जोधपुर का संजय गोयल सोशल मीडिया का स्टार बन गया है। उसकी दूध बेचने की कला लोगों को पसंद आ रही है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिये सोशल डिस्टेंसिंग की आवश्यकता को देखते हुये संजय गोयल ने इस जुगाड़ से काम शुरू किया। वह ग्राहकों को दूध अब पाइप के जरिये देते हैं। इससे सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहती है। इसके वीडियो में दिखता है कि कैसे वे डब्बे से निकालकर टूटी में डालते हैं और बांस नली जुगाड़ से छह फीट दूर खड़े ग्राहक की बर्तन में दूध गिरता है। समाचार एजेन्सी एएनआई ने भी इसकी स्टोरी की है जबकि भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कसवान ने भी शेयर किया है।
शाम होते होते वैसे ऐसे दर्जनों वीडियो आ गये जिसमें दूधवालों ने इस जुगाड़ को इम्प्लीमेंट कर दिया। बता दें कि राजस्थान में अब तक 95 कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की जान जा चुकी है और राज्य में अब तक 3400 लोग इस वायरस से संक्रमित पाये गये है। राजधानी जयपुर के परकोटे वाले इलाके में कर्फ्यू लागू है।

0 comments