अंत समय में रणबीर को ICU में बुलाया, देर तक बातें की, फिर कुछ ऐसा हुआ कि मां से लिपट रोने लगे


अंत समय में रणबीर को ICU में बुलाया, देर तक बातें की, फिर कुछ ऐसा हुआ कि मां से लिपट रोने लगे


New Delhi : ऋषि कपूर के अंतिम समय से जुड़ी एक खबर सामने आई है। ऋषि कपूर को अपने अंत समय का एहसास हो गया था और अपने अंतिम समय में उन्होंने बेटे रणबीर कपूर को बुलाया। काफी देर तक आईसीयू में रणबीर से ही बात करते रहें। इस दौरान धीरे-धीरे उनके एक-एक आर्गेन ने काम करना बंद कर दिया। वे परेशान होने लगे तो नीतू कपूर और रणबीर कपूर रोने लगे। एक दूसरे को ढाढ़स बढ़ाने लगे।
सिर झुकाकर लगातार रोते रहे और पिता को निहारते रहे रणबीर कपूर।
पीपिंगमून मनोरंजन साइट की खबर के अनुसार जब ऋषि कपूर को अपनी तबीयत ज्यादा बिगड़ने का एहसास हुआ तो उन्होंने आधी रात को अपने बेटे रणबीर को अपने पास आईसीयू वार्ड में बुलाया और उन्हें अपने पास बेड पर बैठने के लिए कहा। रणबीर अपने पिता के पास बैठ रहे। इन दोनों की काफी देर तक बातें हुईं। इसके बाद अपने आपको संभालते हुए रणबीर वार्ड से बाहर निकले और सभी फॉर्मेलिटी पूरी करने लगे।
रणबीर और नीतू ऋषि के पास थे। अंतिम समय में ऋषि की सभी बॉडी पार्ट्स ने काम करना बंद कर रहे थे तभी रणबीर और नीतू इमोशल हो गये और एक दूसरे को पकड़कर संभालते नजर आए। इस दुख की घड़ी में ऋषि कपूर की रिद्धिमा कपूर उनसे दूर थीं। वह लॉकडाउन के वजह से उनको अंतिम विदाई नहीं दे पाई। क्योंकि रिद्धिमा उस समय दिल्ली से मुबंई की यात्रा पर रहीं थीं। इधर आलिया भट्ट ने ऋषि कपूर के लिये एक काफी इमोशनल पोस्ट शेयर की है।

आलिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा – मैं क्या कह सकती हूं इस खूबसूरत आदमी के बारे में, जो मेरी जिंदगी में इतना ज्यादा प्यार और अच्छाई लेकर आए। आज हर कोई ऋषि कपूर की लीजेंड होने की बात करता है और मैंने पिछले दो सालों में एक दोस्त, चाइनीज फूड लवर, सिनेमा लवर, एक फाइटर, एक लीडर, एक सुंदर स्टोरीटेलर, एक अति उत्साही ट्विटर यूजर और एक पिता के रूप में जाना है।
उन्होंने आगे लिखा कि इन पिछले दो वर्षों में मुझे जो प्यार मिला है, मैं इस हमेशा संजोकर रखूंगी। मैं ब्रह्मांड का शुक्रिया अदा करती हूं कि मुझे उन्हें जानने का मौका मिला। आज शायद हम में से अधिकतर लोग कह सकते हैं कि वह परिवार की तरह हैं क्योंकि उन्होंने ऐसा ही महसूस करवाया। लव यू ऋषि अंकल। हम आपको हमेशा याद रखेंगे।

बता दें कि ऋषि कपूर तो चले गये लेकिन उनकी दिली ख्वाहिश अधूरी रह गई, जिसे वे मरने से पहले पूरी करना चाहते थे। और वह ख्वाहिश थी बेटे रणबीर कपूर की शादी और अपने पोते-पोतियों का मुंह देखना। इसके लिए वे बहुत एक्साइटेड थे। इसका जिक्र उन्होंने एक इंटरव्यू में भी किया था।
एक इंटरव्यू में ऋषि से रणबीर कपूर और उनकी गर्लफ्रेंड आलिया भट्ट के रिश्ते के बारे में पूछा गया था। जवाब में ऋषि ने कहा था कि उन्हें किसी भी बात की पुष्टि करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि लोगों से कुछ भी छुपा हुआ नहीं है। इसके साथ ही ऋषि ने रणबीर की शादी की इच्छा जाहिर करते हुए कहा था कि वे(ऋषि) तो तब शादी के बंधन में बंध गए थे, जब महज 27 साल के थे।
ऋषि ने कहा था – रणबीर 35 साल का हो चुका है। वह जिससे चाहे, उससे शादी कर सकता है। और इसमें मुझे कोई आपत्ति भी नहीं होगी। जब भी वह शादी के लिए तैयार होगा तो सबसे ज्यादा खुशी मुझे ही होगी। मेरी खुशी उसकी खुशी में ही है। बस इतना चाहते हैं कि मरने से पहले अपने पोते-पोतियों का मुंह देख सकें।

बहरहाल रणबीर इन दिनों आलिया भट्ट के साथ रह रहे हैं। दोनों काफी समय से रिलेशनशिप में हैं। दिसंबर 2019 में यह चर्चा खूब रही थी कि दोनों 2020 की सर्दियों में शादी करेंगे। कहा यह भी जा रहा था कि इसके लिए वे अपने अंडरप्रोडक्शन प्रोजेक्ट जल्दी ही पूरा करेंगे और फिर शादी के लिए एक महीने का ब्रेक लेंगे। जब इस बारे में आलिया की बड़ी बहन पूजा भट्ट से रिएक्शन मांगा गया तो उन्होंने सस्पेंस भरा जवाब दिया। उन्होंने कहा था कि अगर यह खबर सच भी हो तो वे इसकी पुष्टि क्यों करें? जब उनसे इसका मतलब पूछा गया तो उन्होंने कहा था – अनुमान लगाते रहिए। वहीं, ऋषि कपूर का काम देखने वाले शांति मलिक ने इन खबरों को कोरी अफवाह बताया था।

0 comments