CM Yogi का फरमान – अब MP में फंसे मजदूरों को वापस लाओ, कोटा से लौटे बच्चों से हालचाल पूछा



CM Yogi का फरमान – अब MP में फंसे मजदूरों को वापस लाओ, कोटा से लौटे बच्चों से हालचाल पूछा


New Delhi : हरियाणा में फंसे मजदूरों के वापस लाने के बाद अब यूपी सरकार मध्य प्रदेश से अपने कामगारों को वापस लायेगी। CM Yogi Adityanath ने मंगलवार को टीम-11 के साथ बैठक में यह निर्देश दिये। इससे पहले यूपी सरकार अब तक हरियाणा में फंसे 2224 प्रवासी मजदूरों को 82 बसों से यूपी ला चुकी है। इन सभी को घर भेजने से उनके ही शहर में क्वारैंटाइन कर दिया गया है।

हरियाणा में फंसे मजदूरों को यूपी लाने की तैयारी। क्वारैंटाइन करने से पहले कामगारों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

यूपी के प्रयागराज में विश्वविद्यालय या कॉलेजों में पढ़ाई करने वाले छात्रों को सोमवार देर रात रोडवेज की बसों से उनके गृह जनपद रवाना किया गया। लगभग एक हजार छात्रों को ले जाने के लिए 50 से अधिक बसें चलाई गईं। बता दें कि प्रयागराज में विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी व अन्य पढ़ाई करने वाले छात्रों को उनके जनपद तक पहुंचाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी किया था। सुबह आदेश मिलने के बाद प्रशासन और सड़क परिवहन निगम ने तैयारी शुरू कर दी थी। दोपहर बाद छात्रों को ले जाने के लिए बसों के रूट तय कर दिये गये। प्रशासन की ओर से रात नौ बजे से देर रात 12 बजे तक अलग-अलग बसें चलाने का निर्णय लिया गया। बसें चलाने की सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से छात्रों तक पहुंचाई गईं। सड़क परिवहन निगम की बसें रात आठ बजे से चिह्नित स्थानों पर खड़ी हो गईं।

CM योगी आदित्यनाथ की पहल पर कोटा से उत्तर प्रदेश के छात्र विशेष बसों की मदद से लाये गये

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजस्थान के कोटा से वापस आये प्रदेश के छात्र-छात्राओं से मंगलवार शाम साढ़े चार बजे वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये संवाद करेंगे। उनका हाल-चाल लेंगे। यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री इन विद्यार्थियों से होम क्वारण्टीन का पूरी तरह पालन करने, कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने तथा आनलाइन शिक्षा प्रणाली के माध्यम से भविष्य को उज्ज्वल बनाने के सम्बन्ध में सामान्य चर्चा करेंगे।

0 comments