दिल्ली की एक ही बिल्डिंग में 41 कोरोना पॉजेटिव मिले, 109 की रिपोर्ट आना बाकी


दिल्ली की एक ही बिल्डिंग में 41 कोरोना पॉजेटिव मिले, 109 की रिपोर्ट आना बाकी


New Delhi : दिल्ली की एक ही बिल्डिंग में 41 लोग कोरोना पॉजेटिव हो गये हैं। यह बिल्डिंग दिल्ली के कापसहेड़ा में है। 18 अप्रैल को इस इमारत में पहला केस सामने आया था। इसके बाद इस बिल्डिंग को सील कर दिया गया। सभी लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। 11 दिनों बाद रिपोर्ट आई तो 41 लोग कोरोना संक्रमित मिले। हरियाणा से सटा दिल्ली का कापसहेड़ा काफी सघन इलाका है। इस बिल्डिंग के 176 लोगों की जांच हुई थी। अभी इसमें 67 की रिपोर्ट आई है। बाकी के रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। पुलिस ने बिल्डिंग सील कर दी है।

उधर, नेवी चीफ वाइस मार्शल एडमिनल जी अशोक कुमार ने कहा है कि कोरोना संकट के कारण खाड़ी देशों में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए 14 जंगी जहाज तैयार हैं। इनमें से 4 वेस्टर्न नेवल कमांड, 4 ईस्टर्न नेवल कमांड और 3 साउदर्न नेवल कमांड के युद्धपोत हैं। उन्होंने बताया कि मुंबई स्थित नौसैन्य बेस आईएनएस में अब तक 38 जवान कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से 12 की अस्पताल से छुट्‌टी भी हो चुकी है। कुमार ने कहा कि किसी भी युद्धपोत पर तैनात कोई जवान संक्रमित नहीं है।
देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 37 हजार 336 हो गई है। शनिवार को आंध्रप्रदेश में 62, राजस्थान में 12 और कर्नाटक में 9 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 26 हजार 167 का इलाज चल रहा है। 9950 ठीक हो चुके हैं।

0 comments